Rising Pune Supergiants 2018

राइजिंग पुणे सुपरजेंट्स उन दो नई टीमों में से एक थीं जो इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम सत्र में प्रवेश कर चुकी हैं। कागज पर, उनकी सफलता के लिए एक सही नुस्खा था और कई लोगों ने यह भी सोचा था कि वे काफी दूरी तक जा सकते हैं। प्रतिष्ठित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में, शुरुआत से ही टीम अच्छे हाथों में थी। लेकिन खराब फार्म और चोटों की बढ़ोतरी ने सुपरगरिंट्स को टेबल में सातवां स्थान खत्म कर दिया।

Rising Pune Supergiants 2018


Rising Pune Supergiants 2018
Rising Pune Supergiants 2018
स्टीव स्मिथ इस सीजन के लिए आरपीएस कप्तान के रूप में एमएस धोनी की जगह लेंगे। फ्रैंचाइजी के मालिकों ने भी टीम का नाम बदलने के लिए राइजिंग पुणे सुपरग्रियट का फैसला किया है। पुणे आईपीएल टीम के खिलाड़ियों की सूची 2018 नीचे दी गई है।

अपनी बल्लेबाजी लाइन-अप को देखते हुए, पक्ष में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकारियों में से कुछ - फफ डु प्लेसिस, केविन पीटरसन और स्टीव स्मिथ हालांकि, उनमें से तीनों ने किसी प्रकार की चोट के कारण मौत की, जो उन्हें सीज़न में बहुत जल्दी खेलने से बाहर कर दिया। मिशेल मार्श भी चोट बग से थोड़ा सा था जब वे एक और झटका पेश थे। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि इमरान ताहिर मिशेल मार्श के बदले टीम में शामिल हो गए हैं।

अपने सभी प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों के साथ चले गए, यह धोनी पर था और टीम को प्लेऑफ़ में ले जाने के लिए आराम दिया गया था। लेकिन वे पर्याप्त नहीं कर सके, बशर्ते कि उन्होंने अपने 14 लीग खेलों में से केवल पांच जीते।

बल्लेबाजी के अनुसार, अजिंक्य रहाणे 14 पारी में 480 रन बनाते हुए टीम के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी साबित हुए। दूसरी ओर, धोनी ने 12 पारियों में 284 रन बनाए। उनमें से बाकी सभी सुसंगत नहीं थे। यद्यपि यह उल्लेखनीय है कि आने वाले वर्षों में मंच पर हावी होने के लिए बढ़ रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा में सुपरहर्ंटिस्ट लाए गए हैं।

झुकने वाले विभाग में, एडम ज़ांपा था जो सबसे अच्छा गेंदबाज था। केवल पांच पारियों में 12 विकेट के साथ, उनकी सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि उल्लेखनीय है, जो चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुई थी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार मैचों में एडम ज़ांपा के 6/19 में निश्चित रूप से सनसनीखेज थे, जिन्होंने उन्हें अपने पक्ष की हार के बावजूद मैच पुरस्कार दिया। उनके अलावा आर अश्विन और अशोक डिंडा ने भी अच्छे प्रदर्शन किए, उनके बीच 21 विकेट लिए हैं। इस साल अश्विन खेल हर्निया की चोट के कारण टीम से बाहर है।

गणितीय रूप से खटखटाए जाने के बाद, वे गर्व के लिए खेलते हुए चले गए और उन्होंने डेयरडेविल्स और पंजाब के खिलाफ अपने अंतिम दो मैच जीतने को समाप्त कर दिया। मौसम के आखिरी मैच में पंजाब के खिलाफ अंतिम ओवर में धोनी ने 23 रन की पारी की बदौलत प्रशंसकों को खुशियों के लिए कुछ दिया था, हालांकि, एक खराब मौसम के बावजूद, टीम मनोरंजन में नाकाम रही, क्योंकि सभी जगहों के प्रशंसकों को कुछ गुणवत्ता क्रिकेट कार्रवाई

हालांकि, इस वर्ष, आरपीएस, लौटाने और पुनरुद्धार के लिए बेताब होगा क्योंकि उन्होंने बेन स्टोक्स में 14.5 मिलियन अमरीकी डॉलर की रिकॉर्ड राशि के लिए दांव लगाया है। इंग्लैंड के आलराउंडर ने हाल ही में भारत का एक अच्छा दौरा किया है और आरपीएस उम्मीद कर रहा है कि वह आने वाले सत्र में टीम के लिए इसी प्रकार का प्रदर्शन दोहराता है।

दिलचस्प बात यह है कि टीम ने इस तथ्य के बावजूद ऐसी राशि खर्च करने पर ध्यान नहीं दिया है कि वे स्वयं लीग में एक अस्थायी रूप हैं। हम निश्चित रूप से इस पक्ष को इस मौसम में प्रतिशोध के साथ वापस आ सकते हैं और आईपीएल में अपनी पूरी क्षमता खेलने की उम्मीद कर सकते हैं। 2018 आईपीएल पुणे टीम की सूची नीचे दी गई है।

Rising Pune Supergiants 2018

Previous
Next Post »

We will reply soon... ConversionConversion EmoticonEmoticon